सहरसा टाईम्स - Saharsa Times

आजाद युवा विचार मंच के बैनर तले हुआ ऐतिहासिक कार्यक्रम

रक्तदान शिविर सह एक शाम शहीदों के नाम का हुआ आयोजन….
जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के सामने वीर सेनानी चन्द्रशेखर की लगेगी भव्य प्रतिमा….
सहरसा से मुकेश कुमार सिंह की खास रिपोर्ट

इनदिनों कोसी इलाके में देश पर जान न्योच्छावर करने वाले वीर सेनानियों की जयंती,पुण्य तिथि और विजयोत्सव मनाने की होड़ लगी हुई है । इसकी कड़ी में बीते कल यानी रविवार को आजाद विचार युवा मंच के बैनर तले महान स्वतंत्रता सेनानी चन्द्रशेखर आजाद की जयंती मनाई गई । निसन्देह एक ऐतिहासिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें रक्तदान शिविर सह एक शाम शहीदों के नाम का आयोजन हुआ ।
कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन बीते कल करीब दिन के बारह बजे एसडीएम सौरभ जोरवाल,सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक कुमार सिंह और एसडीपीओ सुबोध विश्वास ने समम्मिलत रूप से दीप प्रज्वल्लित कर किया ।
इसके बाद विभिन्य वक्ताओं ने महान वीर सेनानी चंद्रशेखर आजाद पर अपने विचार रखे ।कार्यक्रम के दौरान ही आजाद विचार मंच के सदस्यों ने 101 यूनिट ब्लड डोनेट किया ।
कार्यक्रम के दूसरे चरण में एक शाम शहीदों के नाम आयोजित हुआ जिसने कार्यक्रम में मौजूद लोगों के साथ–साथ सड़क पर गुजरने वालों को झूमने पर मजबूर कर दिया । कार्यक्रम को सफल बनाने में शैलेश झा संरक्षक,प्रणव मिश्रा सचिव , रौशन झा कोषाध्यक्ष का योगदान काफी सराहनीय रहा ।
इस कार्यक्रम में आनंद झा,संदीप कश्यप,अमित आनंद,अमित अमन,अभिषेक झा,अखिलेश यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे ।मंच का संचालन जहां दीपनारायण ठाकुर(मुखिया चैनपुर) ने किया वही स्वागतकर्ता रमन झा और पूर्व भाजपा विधायक आलोक रंजन थे ।
इस कार्यक्रम की सबसे बड़ी खासियत यह रही की युवाओं में खासा जोश था ।रक्तदान में और ब्लड इकट्ठे होते लेकिन तत्काल 101 यूनिट ब्लड ही जमा किये गए ।आगे जरूरत के हिसाब से मंच के कार्यकर्ता गरीब मरीजों को ब्लड उपलब्ध कराते रहेंगे ।
बहुत जल्द चन्द्रशेखर आजाद की प्रतिमा भी जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय के ठीक सामने लगाई जाएगी,जिस की प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है ।चलिए मसला राजनीतिक हो,या फिर कुछ और,किसी भी बहाने ही सही,कम से कम वीर सपूतों को याद तो किया जा रहा है ।

Exit mobile version