सहरसा टाईम्स - Saharsa Times

विशेष राज्य का दर्जा दिलाने हेतु जाप का रेल रोको अभियान

घंटों ट्रेन को रोककर जताई नाराजगी…..

यात्रियों को उठानी पड़ी भारी दिक्कत……

राजनीति के चक्कर में पिस रही है जनता…….

संकेत सिंह की रिपोर्ट ——- बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के नाम पर आज पूरे बिहार में जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेल चक्का जाम किया । इस रेल चक्का जाम का व्यापक असर सहरसा में देखने को मिला जहां जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सहरसा स्टेशन पर यात्रियों से भरी ट्रेन की ईंजन और पटरी पर खड़े होकर कई घंटे तक नारेबाजी की ।बिहार सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ उबले ये कार्यकर्ता यात्रियों की कुछ भी सुनने को तैयार नहीं थे । भीषण गर्मी में यात्री डब्बे के भीतर उबल रहे थे लेकिन इसकी किसी को फिक्र नहीं थी । बस पप्पू यादव जिन्दावाद और बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दो, के नारे से पूरा स्टेशन परिसर गुंजायमान था ।

हद तो इस बात की थी कि इस दौरान जीआरपी और आरपीएफ के अधिकारी से लेकर कोई जवान तक नजर नहीं आ रहा था । इसे कहते हैं कोसी और सीमांचल इलाके में पप्पू यादव का खौफ और दबदबा । प्रजातंत्र में अपनी बातों को रखने का सभी को अधिकार है । लेकिन ट्रेन परिचालन को बाधित कर मुसाफिरों को मुसीबत में डालना कहीं से भी जायज नहीं है ।

हांलांकि दोपहर बाद सभी गाड़ियों का सामान्य रूप से परिचालन शुरू हो गया । इस बाबत हमने स्टेशन मास्टर, जीआरपी और आरपीएफ अधिकारियों से बात करने की कोशिश की लेकिन किसी ने कुछ ज्यादा कहना मुनासिब नहीं समझा । लगभग सभी का एक ही स्वर था कि कुछ समय के लिए ट्रेन परिचालन बाधित हुआ था लेकिन अब सभी कुछ सामान्य है । आगे विधि सम्मत कारवाई की जाएगी ।

Exit mobile version