Uncategorizedकोशीबिहार की खबरेंसहरसासुपौल

सात निश्चय के नाम पर लोगों को धोखा दे रहे हैं नितीश कुमार – सुमन चन्द, प्रवक्ता – सुपौल भाजपा

सहरसा टाईम्स की रिपोर्ट——कल भाजपा के जिला प्रवक्ता सुमन चंद ने सुपौल के बलहा पंचायत के गांव में जाकर लोगों की समस्याएं सुनी. उन्होंने कहा कि निश्चय यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने बलहा पंचायत का दौरा किया था और सात निश्चय योजना के अंतर्गत इस पंचायत में हर घर नल-जल, स्वच्छता अभियान के लिये शौचालय एवं हर घर बिजली की व्यवस्था की गई थी. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर आनन-फानन में ढेर सारे इंतजामात किये गए लेकिन नतीजा वही ढाक के तीन पात . महादलित टोले के लोग अब भी अपनी बेबसी पर आँसू बहा रहे हैं.
वर्ष 1986 में महादलित टोले को कॉलोनी बना कर आवास मुहैया करवाया गया था लेकिन जनसँख्या बढ़ने के साथ सरकार की उदासीनता भी बढ़ गयी. आज भी अधिकांश घरों पर छत नहीं हैं. चदरा,टाट, पन्नी या फिर फूस के घर के सहारे इनकी जिंदगी की गाड़ी चल रही है. बुनियादी सुविधाओं से यह टोला बेजार बना हुआ है. भूमिहीनों को बासगीत का पर्चा नहीं मिल पाया है. घर-घर नल-जल योजना के नाम पर खानापूर्ति कर ली गयी है. सोख्ता का निर्माण हुआ है लेकिन जल निकासी के लिए उसे जोड़ा नहीं गया है. अभी भी अधिकांश परिवार आयरन युक्त पानी पीने को विवश हैं. बिजली की व्यवस्था भी सुदृढ़ नहीं हो पाई है. मुख्यमंत्री हवा-हवाई योजना के नाम पर लोगों को ठगना चाहते हैं. लोगों ने बताया कि मुख्यमंत्री आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारी लगातार कैंप किये रहते थे लेकिन उनके जाते ही सब सो गए. सभी अधूरी योजनाओं को अनदेखा कर दिया गया.
लालू प्रसाद यादव के साथ सरकार बनाते ही नितीश कुमार की कार्यशैली बदल गयी है अब वो काम की बजाय बातें करने में विश्वास करने लगे हैं. बिहार की जनता भ्रष्ट नेता-अपराधी एवं प्रशासनिक विफलता से त्रस्त हो गयी है. नितीश जी घूम-घूम कर शराबबंदी की रट लगाये हुए हैं लेकिन जमीनी स्तर पर सभी कार्यों में सुस्ती बरकरार है.सात निश्चय योजना के नाम पर बिहार सरकार लोगों को धोखा दे रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close